कांग्रेस का लोकसभा चुनाव को लेकर नया नया नारा- ‘अब होगा न्याय’

नई दिल्ली, (PNL) : लोकसभा चुनाव से पहेल कांग्रेस ने नए नारे के साथ अपना पोस्टर भी जारी किया है। चुनाव की तारीखें तय होने के बाद से सारे राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार में लग गए हैं। सारे दल चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए नए-नए नारे बना रहे हैं। अच्छे नारों के साथ-साथ पार्टियां टैग लाइन का इस्तेमाल भी कर रही है। कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव के अपने नारा बना लिया है। पार्टी ”अब होगा न्याय” के नए नारे के साथ चुनाव में उतरेगी।
कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल में यह घोषणा कि थी कि अगर हम सत्ता में आए तो देश के हर गरीब को सालाना 72 हजार रुपये देगें। इस योजना का नाम ”न्याय योजना” रखा गया था। दरअसल इस ‘न्याय’ के सहारे ही कांग्रेस गरीबों को साध रही है। कांग्रेस ने चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि वह देश के 20 फीसदी गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये सालाना राशि उपलब्ध कराएगी।
कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा ने कहा कि हमारा अभियान न्याय पर है। देश न्याय मांग रहा है। नौजवान नौकरी के लिए, किसान सही दाम के लिए, महिलाएं सुरक्षा के लिए न्याय मांग रहे हैं। काम, दाम और सम्मान के लिए न्याय। दरअसल इस ‘न्याय’ के सहारे ही कांग्रेस मोदी सरकार पर निशाना साध रही है।
कांग्रेस एक ओर जहां न्याय से गरीबों को सालाना 72000 रुपये देने का वादा कर रही है तो वहीं वह समाज के सभी वर्गों को भी न्याय देने की बात कर रही है। कांग्रेस मोदी सरकार पर आरोप लगाती रही है कि उसने युवाओं को रोजगार नहीं दिया, महिलाओं के खिलाफ अपराध पर लगाम नहीं लगा और किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिला। कांग्रेस इन सभी मुद्दों पर मोदी सरकार पर हमलावर है और अपनी योजना ‘न्याय’ के सहारे सत्ता पर वापसी का सपना देख रही है।
कांग्रेस के महासचिव प्रियंका वाड्रा ने भी कांग्रेस की इस स्कीम की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यह योजना गरीबी पर सबसे बड़ा बार है। कांग्रेस पार्टी न्यूनतम आय योजना ‘न्याय’ लेकर आई है। देश के सबसे गरीब 20 फीसदी परिवारों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए हम हर साल 72,000 रुपए देने जा रहे हैं। सबको न्याय सबको सम्मान. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने ‘कांग्रेस का हाथ आम आदमी के साथ’ का नारा दिया था।
Please follow and like us: