270 करोड़ रुपए का लोन लेकर इंग्लैंड भागने लगे कार डीलर बाप-बेटा दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने फर्जी कागजों पर 270 करोड़ रुपये का लोन लेकर देश से भागने की कोशिश कर रहे बाप-बेटे को IGI एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। पिता-पुत्र ऑडी एवं पोर्श कारों के दिल्ली एनसीआर में वितरण करने वाली कम्पनी के मालिक हैं। पुलिस का कहना है कि ब्रिटिश नागरिक पिता पुत्र लंदन भागने की फिराक में थे।
बताया जा रहा है कि एचडीएफसी बैंक की तरफ से 29 अगस्त को आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस शिकायत में बैंक ने कहा था कि ब्रिटिश नागरिक रसपाल सिंह एवं उनके बेटे मंधीर सिंह की कम्पनी में पोर्श एवं ऑडी कारों का व्यवसाय करते हैं। इसके लिए बैंक से इनकी कम्पनी में ऋण आदि लेती थी।
इसी के तहत इन्होंने जम्मू एवं कश्मीर बैंक की तरफ से कागज पेशकर विभिन्न मदों में करीब 270 करोड़ रुपये के लोन ले लिए। जब भुगतान में समस्या आई तो इस साल बैंक ने जांच की तो गड़बड़ी सामने आई। बैंक प्रतिनिधि ने मुकदमा कराने के दौरान ही आरोपियों के विदेश भागने की आशंका व्यक्त की थी।
पुलिस का कहना है कि 30 अगस्त की रात करीब 1 बजे दोनों मुख्य आरोपी रशपाल और मंधीर को आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों इंग्लैंड जाने के लिए फ्लाइट पकड़ने वाले थे। बैंक की ओर से बताया गया है कि दोनों ने गुड़गांव में महंगी कारें खरीदने के लिए बैंक से लोन लिए थे।
Please follow and like us: