श्रद्धालुओं से भरी बस सड़क से फिसलकर खाई में गिरी, 45 लोगों की मौत

कोंडा कट्टू, (PNL) : तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां के शनिवारपेट गांव के पास तेलंगाना राज्य परिवहन निगम यानी TSRTC की बस सड़क से फिसलकर खाई में गिर गई। इस हादसे में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों में 6 बच्चे बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।
जानकारी के अनुसार राज्य संचालित टीएसआरटीसी बस कोंडा कट्टू की ओर जा रही थी इसी बीच बस का ब्रेक फेल हो गया और ये अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और अन्य लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को किसी तरह बस से बाहर निकाला। वहीं घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी लोग श्रद्धालु थे और मंगलवार का दिन होने की वजह से वे एक मंदिर गए थे। वापसी में घाट रोड यह हादसा हो गया। तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के अधिकारियों के मुताबिक घाट रोड पर बस संचालन के लिए खासतौर से दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं। दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने हादसे में मरने वाले परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।
आपको बता दें कि पिछले दिनों कोयंबटूर में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था। यहां एक बस दुर्घटना में दो महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया था कि यह घटना यहां से 150 किलोमीटर दूर सलेम की बाहरी सीमा पर देर रात दो बजे घटी जब तेज रफ्तार से कृष्णागिरी जा रही बस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ी एक मिनी वैन को टक्कर मार दी और फिर सामने से आ रही एक बस से टकरा गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई थी।
Please follow and like us: