इमरान खान की दोगली चाल, शांति की बात करके बुहरान बानी पर डाक टिकट किया जारी

नई दिल्ली, (PNL) : पाकिस्तान में भले ही सरकार बदल जाए, प्रधानमंत्री बदल जाए लेकिन वो अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आने वाला है। पाकिस्तान के नए नवेले प्रधानमंत्री बने इमरान खान ने जहां प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। वहीं पाकिस्तान खुलकर आतंकियों का समर्थन कर रहा है और भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल है। इमरान खान ने भारत से शांति की बात कर दोगली चाल चली है। पाकिस्तानी डाक विभाग ने भारत को उकसाने का काम किया है। पाकिस्तान ने घाटी में मारे गए आतंकी बुहरान बानी पर डाक टिकट जारी किया है।
पाकिस्तान डाक विभाग ने 20 डाक टिकट जारी किए हैं, जिनमें जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकियों की तस्वीरें हैं। इसके अलावा कुछ अन्य लोगों की भी हैं, जिन्हें कश्मीर में ‘भारतीय सैनिकों द्वारा पीड़ित’ करार दिया गया है। ये डाक टिकट कराची के डाक विभाग मुख्यालय से जारी किया गया है। जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान ने ये हरकत कश्मीरियों की जंग में खुद को साथ दिखाने के लिए ऐसा किया है। इसके जरिए हमने कश्मीर के लोगों की समस्या को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने का प्रयास किया है।
यही नहीं पाकिस्तान ने सारी हदें पार करते हुए आतंकियों की तस्वीरों के नीचे कैप्शन लिखकर उन्हें पीड़ित और शहीद घोषित करने का प्रयास किया है। इन डाक टिकटों में लिखा है- केमिकल हथियारों का इस्तेमाल, पेलेट गन का इस्तेमाल, सामूहिक कब्र और बुरहान वानी फ्रीडम आइकॉन (1994-2016)। आपको बता दें कि घाटी में आतंकियों के पोस्टर बॉय बने बुरहान वानी को भारतीय सुरक्षा बलों ने 8 जुलाई, 2016 को अनंतनाग में एक मुठभेड़ में मार गिराया था।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!