डॉक्टरों के उड़े होश जब युवक के पेट में मिला टूथब्रश, दिल्ली में सामने आई ये अजीब कहानी, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : दिल्ली के एम्स अस्पताल में हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां एक युवक पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंचा. जब डॉक्टर ने उसकी जांच की तो होश उड़ गए. मेडिकल जांच में पता चला कि युवक के पेट में टूथब्रश फंसा हुआ था. युवक ने डॉक्टर को बताया कि उसे पेट दर्द की शिकायत होती थी. इस दौरान उसे एक बाबा ने सलाह दी कि टूथब्रश से गले तक सफाई करो तो समस्या हल हो जाएगी.
इसके बाद युवक ने बिना सोचे समझे बाबा की सलाह मानकर गले तक टूथब्रश से सफाई करनी शुरू कर दी. वह ऐसा कई दिनों तक लगातार करते रहा, लेकिन अचानक एक दिन ब्रश उसके हाथ से छिटककर आहार नली से होते हुए पेट में जा पहुंचा. यहां ब्रश आड़ा हो गया. उसकी हालत गंभीर होने लगी और उसे दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया. यहां डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी करके पेट से ब्रश को निकाला. डॉक्टरों ने बताया कि यदि ब्रश निकालने में देरी होती तो आंतें फट सकती थीं.
इस बारे में एम्स के डॉक्टर्स ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले आबिद को एम्स के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था. यहां उन्होंने देखा कि युवक की आहार नली में ब्रश फंसा हुआ है. इसके बाद एंडोस्कोपी करके डॉक्टरों ने ब्रश निकालने की कोशिश की, लेकिन ब्रश आड़ा हो गया. बाद में एम्स के ही गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की मदद ली गई और उन्होंने ब्रश को निकाला.
Please follow and like us: