बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, मेनका-वरुण की सीट बदली

लखनऊ, (PNL) : बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 20 मौजूदा सांसदों को जगह दी है। पार्टी ने जया प्रदा को रामपुर से टिकट दिया है, जबकि मेनका गांधी सुल्तानपुर से चुनाव लड़ेंगी, वहीं वरुण गांधी को पीलीभीत लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। 2014 में वरुण गांधी ने सुल्तानपुर सीट से जीत हासिल की थी, जबकि मेनका गांधी पीलीभीत से सांसद बनीं।
इस लिस्ट में बीजेपी ने फर्रुखाबाद, जालौन, हमीरपुर, फ़तेहपुर, कौशाम्बी, कैसरगंज, श्रावस्ती, गोंडा, डुमरियागंज, बस्ती, महराजगंज, बांसगांव में सिटिंग सांसदों पर भरोसा जताया है। लिस्ट को जारी करते हुए पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी इस बार पीलीभीत के स्थान पर सुलतानपुर की सीट से चुनाव लड़ेंगी। सुलतानपुर में फिलहाल मेनका के बेटे वरुण गांधी सांसद हैं। इसके अलावा केंद्रीय संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को एक बार फिर गाजीपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।
यूपी बीजेपी अध्यक्ष चंदौली सीट से लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी की ओर से जारी सूची में चंदौली सीट पर पार्टी के यूपी चीफ महेंद्र नाथ पांडेय को चंदौली, वरुण गांधी को पीलीभीत, मेनका गांधी को सुलतानपुर, कौशांबी से विनोद सोनकर, रामपुर से जयाप्रदा को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा इलाहाबाद में श्याम चरण गुप्ता सपा में गए तो रीता जोशी को टिकट दिया गया है। वह अभी यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। पार्टी ने आगरा की जगह रामशंकर कठेरिया को इटावा से टिकट दिया है, जबकि कानपुर में मुरली मनोहर जोशी की जगह कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा अकबरपुर में सिटिंग सांसद हरिओम पांडे का कटाकट देवेंद्र अंग को टिकट दिया गया है। वहीं बाराबंकी में प्रियंका रावत की जगह उपेंद्र रावत पर पार्टी ने भरोसा जताया है।
Please follow and like us: