एमपी : BJP का घोषणापत्र जारी, गरीबों के लिए घर, छात्राओं के लिए स्कूटी, दो एक्सप्रेसवे और मेट्रो का किया वादा

नई दिल्ली, (PNL) : बीजेपी ने आज मध्य प्रदेश के लिए घोषणापत्र (दृष्टि पत्र) जारी किया. कांग्रेस पहले ही घोषणापत्र जारी कर चुकी है. पार्टी ने किसान कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ता देने समेत कई बड़े वादे किए हैं.
-शिवराज ने कहा कि हर साल 10 लाख रोजगार, स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास हम करेंगे. युवा उद्यमियों को स्टार्ट अप की सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे. नए इंडस्ट्रियल टाउनशिप स्थापित करेंगे. व्यापारी कल्याण कोष की स्थापना करने का लक्ष्य रखा है
-सीएम शिवराज ने कहा कि नर्मदा एक्सप्रेस वे, चंबल एक्सप्रेस वे और औद्योगिक कॉरीडोर विकसित करने का लक्ष्य हमने निर्धारित किया है, बिजली की क्षमता को 14000 मेगावाट तक हम ले जाएंगे, मेट्रो प्रोजेक्ट प्रस्तावित है. ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल के लिए नलजल योजना शुरू किये जाएंगे.
-शिवराज ने कहा- कृषक समृद्धि योजना हमने बनाई है लेकिन इस योजना से छोटे किसानों को लाभ नहीं मिल पाता, इसलिए छोटे किसान इस योजना के लाभ से वंचित ना रहें इसलिए हमने दृष्टि पत्र में तय किया कि किसानों के अनुपात के अनुसार उनके खाते में राशि डाली जाएगी. बाजार मूल्य गिरने की दशा में किसानों को लाभकारी मूल्य उन्हें दिया जाएगा. सिंचाई का रकबा 80 लाख तक बढ़ाने का लक्ष्य है.
-शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर गरीब को मकान देंगे. कृषि आय दोगुनी करेंगे. 75 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी. स्वयं सहायता समूह को सस्ते दामों पर कर्ज दिये जाएंगे.
-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक बार फिर सत्ता में आकर नर्मदा एक्सप्रेसवे और चंबल एक्सप्रेसवे बनाएंगे. नर्मदा-मालवा के सभी प्रोजेक्ट पूरे किये जाएंगे. बीजेपी महिलाओं के लिए अलग से दृष्टिपत्र जारी करेगी.
Please follow and like us: