WhatsApp ने यूजर्स को दिए ये 4 नए फीचर्स, जानिए क्या है इनकी खासियत

नई दिल्ली, (PNL) : व्हॉट्सएप ने iOS एप के लिए नए अपडेट की घोषणा कर दी है. ये फीचर्स हाल ही में लॉन्च हुए एपल आईफोन Xr, आईफोन Xs और आईफोन Xs मैक्स में दिए जाएंगे. फीचर्स की मदद से आप ऑडियो मैसेज को सुन सकते हैं. तो वहीं बबल मेनू का नया इंटरफेस और स्टेटेस रिप्लाई जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है. व्हॉट्सएप का आईओएस v2.18.100 अपडेट बड़े डिस्प्ले को सपोर्ट करता है. इससे पहले वाले अपडेट में बड़े डिस्प्ले की दिक्कत थी जिसे इस अपडेट के साथ सुलझा लिया गया है.
ऑडियो मैसेज को एक साथ सनें
नए व्हॉट्सएप फीचर में अगर कोई यूजर आपको बैक टू बैक ऑडियो मैसेज भेजता है तो वो मैसेज आप एक साथ ही सुन सकते हैं. इस फीचर की मदद से अब एक- एक मैसेज को क्लिक कर सुनने के झंझट को पूरी तरह से खत्म कर दिया है.
बबल मेनू को किया और कॉल को किया गया रिडिजाइन
वहीं इसके अलावा व्हॉट्सएप के बबल एक्शन मेनू को भी रिडिजाइन किया गया है. बबल मेनू की मदद से एक बार ज्यादा देर तक टैप करने पर आपको डिलीट, रिप्लाई, फॉर्वर्ड, स्टार, कॉपी जैसे ऑप्शन मिलते हैं. इसके साथ व्हॉट्सएप कॉल को भी रिडिजाइन किया गया है जिससे अब कॉल और मैसेज की सुविधा और तेज हो जाएगी.
Status रिप्लाई में ऑडियो से भेजे रिप्लाई
व्हॉट्सएप का तीसरा फीचर है स्टेटेस में रिप्लाई ऑप्शन का. इससे पहले अगर आप किसी के स्टेटेस पर रिप्लाई करना चाहते थे तो आप उसे सिर्फ टेक्स्ट, मैसेज, इमेज, जिफ इमेज और वीडियो की मदद से ही रिप्लाई कर पाते थे लेकिन अब कंपनी ने इसके अंदर भी और ऑप्शन जोड़ दिए हैं. अब आप व्हॉट्सएप स्टेटेस को वॉयस मैसेज की मदद से भी रिप्लाई कर सकते हैं. तो वहीं लोकेशन, डॉक्यूमेंट, वीकार्ड भी इसके जरिए भेजा सकता है. ये फीचर एंड्रॉयड डिवाइस में भी शामिल है.
नोटिफिकेशन पैनल में देख सकते हैं वीडियो
कंपनी ने एक और फीचर को एड किया है लेकिन फिलहाल वो फीचर एक्टिव नहीं है. WABetaInfo के अनुसार व्हॉट्सएप वर्जन 2.18.100 नोटिफिकेशन पैनल में वीडियो रिव्यू को भी सपोर्ट करता है. यानी की किसी वीडियो को देखने के लिए अब आपको पूरा व्हॉट्सएप नहीं खोलना पड़ेगा आप नोटिफिकेशन पैनल की मदद से ही देख सकते हैं. इस फीचर को आगे आने वाले अपडेट में शामिल किया जा सकता है.
रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि व्हॉट्सएप में डार्क मोड को भी शामिल किया गया है जो बीट वर्जन में आ चुका है लेकिन मेन में आने में इसे थोड़ा टाइम लगेगा. बता दें कि इससे पहले व्हॉट्सएप ने कहा था कि वो नए तीन फीचर्स पर काम कर रहा है जिसे जल्द यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा इसमें वेकेशन मोड, सायलेंट मोड और लिंक अकाउंट्स शामिल थे.
Please follow and like us: