खडूर साहिब से बीबी जागीर कौर होंगी अकाली दल की उम्मीदवार, सुखबीर ने किया ऐलान

तरनतारन, (PNL) : पंजाब में बीजेपी के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रहे अकाली दल ने अपने पहले उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. अकाली दल ने खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से अकाली दल स्त्री विंग की अध्यक्ष और एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर को उम्मीदवार बनाया है. पंजाब के तरनतारन में रैली के दौरान अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कौर के नाम की घोषणा की.
बता दें कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पुरानी सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन का ऐलान किया था. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि पंजाब में शिरोमणी अकाली दल 10 और भाजपा 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.
इसी क्रम में अकाली दल ने अपने पहले उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान किया है. 28 फरवरी को अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के साथ अकाली दल और भाजपा पंजाब इकाई के नेताओं के साथ बैठक की गई. जिसमें अकाली-भाजपा गठबंधन के 2019 लोकसभा चुनाव साथ में लड़ने पर फैसला हुआ. दोनों पार्टियों की सीटें और संख्या 2014 लोकसभा की तरह यथावत रहेंगी.
Please follow and like us: