किसी की तारीफ में कंजूसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटरों ने की पुजारा, कुलदीप और पंत की जमकर तारीफ, पढ़ें

सिडनी, (PNL) : किसी की तारीफ करने में कंजूसी के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटरों ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। इयान चैपल ने मौजूदा सीरीज में रनों का अंबार लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा को विराट कोहली के ‘साम्राज्य’ का ‘सबसे अनमोल रत्न’ करार दिया. पुजारा ने मौजूदा सीरीज में तीन शतकीय पारियां खेली हैं, जिसने भारत का प्रभुत्व कायम करने में अहम भूमिका निभाई है. चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के लिए लिखे कॉलम में पुजारा की जमकर तारीफ की है.
चैपल ने कहा, ‘पुजारा ने अकेले दम पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को थकाने के साथ टीम के खिलाड़ियों को उनके खिलाफ आक्रामक होने का मौका दिया.’ भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने के करीब है. उन्होंने कहा, ‘कोहली भारतीय क्रिकेट के बादशाह होंगे, लेकिन पुजारा ने साबित किया वह उनके साम्राज्य के वफादार सहयोगी और अनमोल रत्न हैं. भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में कई अच्छी चीजें हुई हैं, जिसमें जीत के अलावा पुजारा का रक्षात्मक खेल भी शामिल है.’
ऑस्ट्रेलिया में कुलदीप ने 64 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की, वॉर्न ने दी शाबाशी
टीम इंडिया के स्टार चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन मेजबान कंगारू टीम के बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपने पहले ही टेस्ट में कुलदीप ने पारी में 99 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 300 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम 33 साल बाद अपनी ही सरजमीं पर भारत के खिलाफ फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर हो गई. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में कुलदीप यादव के इस शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने उनकी तारीफ की है.
सिडनी में इस शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव ने कहा, ‘अपने आइडल (शेन वॉर्न) के सामने 5 विकेट हॉल लेना मेरे लिए गर्व की बात है.’ इसके बाद वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘तुमने (कुलदीप) अच्छी गेंदबाजी की और 5 विकेट हॉल के लिए बधाई, तुम्हारे उन प्यारे शब्दों के लिए थैंक्यू – तुम्हारे साथ काम करना और तुम्हें गेंदबाजी करते देखना काफी अच्छा लगता है मेरे दोस्त और ये मेरे लिए खुशी की बात है!’
रिषभ पंत की पारी के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, ऐसे की तारीफ
भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत की शानदार पारी ने उन्हें चर्चा के केंद्र में ला दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में रिषभ ने 189 गेंदों पर 159 रनों की धमाकेदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर और इस सीरीज में कमेंट्री कर रहे एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय विकेटकीपर की जमकर तारीफ की।
गिलक्रिस्ट ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को शानदार पारी खेली। हम सभी को उम्मीद होती है कि वह पहली गेंद से ही आक्रामक रुख अपनाएंगे, लेकिन उन्होंने दिखाया कि वह शुरुआत में पारी को मजबूती देकर आखिरी में स्वतंत्रता के साथ जहां चाहे शॉट मार सकते हैं। उनको देखना मनोरंजक था।
वह ऐसे क्रिकेटर हैं जिनको मैं पैसे खर्च करके देखना चाहूंगा। गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय विकेटकीपर अभी 21 साल के ही हैं और उनके लिए खुला आसमान पड़ा हुआ है। उन्होंने अभी अपना सफर शुरू किया है, इसलिए वह खेल के कुछ महत्वपूर्ण हिस्सों के बारे में सीखेंगे। वह सफल टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए सही राह पर हैं।
Please follow and like us: