दुखद : अमृतसर रेल हादसे में रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर की भी मौत, पढ़ें

अमृतसर, (PNL) : पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई है। साथ दर्जनों लोग घायल हैं। इस बीच हादसे में परेशान करने वाला खुलासा हुआ है। हादसे में उस शख्स की भी ट्रेन से कटकर मौत हो गई, जो वहां की रामलीला में रावण का किरदार निभाता था। रावण दहन के दौरान रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर सिंह पटरी पर ही मौजूद थे।
जिस वक्त रावण का पुतला जल रहा था, ठीक उसी वक्त रामलीला में रावण बने दलबीर सिंह पटरी पर मौजूद थे। रावण दहन होने के दौरान ही ट्रेन आई और 60 से ज्यादा लोगों के साथ दलबीर को भी अपनी चपेट में लिया। सबसे दुख की बात है कि अभी दलबीर की 8 महीने की बच्ची है।
दलबीर की मौत से परिवार सदमे में है। दलबीर की मां और पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। दलबीर सिंह की मां और भाई को अब भी यकीन नहीं हो रहा कि उनके घर का लाडला अब इस दुनिया में नहीं है। दलबीर वर्षों से रामलीला में रावण का रोल निभा रहे थे। कल भी वो घर से ये कहकर जल्दी निकले थे कि उन्हें राम और लक्ष्मण को तैयार करना है।
दलबीर के परिवार के मुताबिक हादसे के लिए स्थानीय प्रशासन ही जिम्मेदार है, जो लोगों को अलर्ट करने में नाकाम रहा। इसे किस्मत का खेल नहीं तो और क्या कहें, रावण दहन वाले दिन ही रावण बने दलबीर मौत के मुंह में समा गए।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!