एयर स्ट्राइक पर पाक के झूठ का पाकिस्तानी पत्रकार ने ही किया पर्दाफाश, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आ गया है. विपक्षी नेताओं से लेकर पाकिस्तानी मीडिया भी इमरान खान सरकार और पाकिस्तानी सेना को घेरने में लगी है. पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने इमरान खान पर जोरदार हमला बोलते हुए मुल्क में आपातकाल जैसे हालात बताए हैं. उधर पाकिस्तान सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को तीखे सवालों का सामना करना पड़ा.
कैसी जवाबी कार्रवाई?
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार ने रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि हमारी एयर फोर्स ने कौन सी जवाबी कार्रवाई की है, भारत के किसी भी जहाज को खरोंच तक नहीं आई, क्या यह मुमकिन नहीं था कि हम उन्हें मार के गिरा देते? इसके जवाब में कुरैशी ने कहा कि यह पाकिस्तानी एयरफोर्स की काबिलियत पर सवाल करने का वक्त नहीं है. उन्होंने कहा कि आप पाकिस्तानी हैं और आपका सम्मान करता हूं.
कुरैशी ने दावा किया कि पाकिस्तान सरकार भारत की कार्रवाई जवाब देने में सक्षम है और हम यह करके रहेंगे.
एक अन्य पत्रकार ने कुरैशी से सवाल पूछा कि क्या पाकिस्तान सेना को जवाब देने में देरी हुई क्योंकि भारतीय जवान काफी अंदर ने घुस आए थे. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की एयर फोर्स पूरी तरह तैयार थी, अगर ऐसा नहीं तो हम भारतीय विमानों को कैसे वापस भेज पाते. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हमने भारत की कार्रवाई पर करारा जवाब दिया है.
भारत ने जैम किया सिस्टम?
पाकिस्तान पत्रकार ने पूछा कि भारत ने क्या हमारे डिफेंस सिस्टम को जैम कर दिया था, इसलिए हमें इस कार्रवाई के बारे में नहीं पता चल सका. इसके जवाब में रक्षा मंत्री ने कहा कि कार्रवाई के बारे में हमें पता चल गया था, लेकिन शुरुआत में नुकसान की बारे में खबर नहीं थी. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैश ने बालाकोट में किसी तरह के आतंकी ठिकाने होने की बात से भी इनकार कर दिया और कहा कि यह सब भारत का प्रोपेगेंडा है.
पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया है कि बालाकोट में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और इसके लिए पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मीडिया को ले जाकर मौके का मुआयना कराएगा. लेकिन उससे पहले जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट के इलाके को घेर लिया है और माना जा रहा है कि वहां से भारत की एयर स्ट्राइक के सबूत मिटाने का काम हो रहा है.
Please follow and like us: