न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री ने महिला की सीट पर किया पेशाब

नई दिल्ली, (PNL) : एयर इंडिया में शराब के नशे में धुत एक यात्री द्वारा महिला सहयात्री की सीट पर पेशाब करने का मामला सामने आया है। न्यू यॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में यह घटना हुई है। पीड़ित महिला की बेटी की ओर से ट्वीट किए जाने के बाद उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एयर इंडिया से पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।
पीड़िता की बेटी इंद्राणी घोष ने एयर इंडिया को ट्वीट करते हुए कहा, ‘न्यू यॉर्क के जॉन एफ केनेडी से दिल्ली आ रही फ्लाइट AI102 में मेरी मां की सीट पर एक शराबी युवक ने पैंट उतारकर पेशाब कर दिया। यह बेहद अपमानजनक घटना थी। वह अकेले यात्रा कर रही थीं और बेहद परेशान हैं। जल्दी से जल्दी जवाब दें।’
इंद्राणी के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एयर इंडिया को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘कृपया इस मामले पर तुरंत फॉलोअप लें और उड्डयन मंत्रालय एवं निदेशालय को रिपोर्ट दें। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपकी मां को इस तरह के बेहद आपत्तिजनक और डरावने अनुभव से गुजरना पड़ा।’ इस घटना के संबंध में मंत्रालय ने एयर इंडिया से पूरी जानकारी मांगी है, जिस पर एयरलाइन की ओर से अभी तक विस्तृत जवाब नहीं मिल सका है।
घोष का कहना है कि वह आरोपी यात्री के खिलाफ कड़ा ऐक्शन चाहती हैं। सूत्र ने बताया कि एयरलाइन ने इस मसले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। जल्द से जल्द इस मामले पर ऐक्शन लिया जाएगा। इंद्राणी घोष ने इस मामले को लेकर लगातार कई ट्वीट किए।
इंद्राणी ने एक ट्वीट में लिखा, ‘जब मैंने इस मसले पर शिकायत के लिए कॉल किया तो कॉल सेंटर के प्रतिनिधि ने कहा कि आप अपना फीडबैक देने के लिए वेबसाइट पर जाएं। क्या यह सच में फीडबैक है! क्या आप उस पर ऐक्शन न लेकर उसे फ्री पास देना चाहते हैं। यदि एयरलाइन की ओर से इस मामले में ऐक्शन लिया जाता है तो फिर ऐसे मामलों को भविष्य में रोका जा सकेगा।’
Please follow and like us: