आदेश ग्रुप में करवाया गया एजुकेशन टैलेंट अवार्ड कंपीटिशन, पढ़ें

मोहाली, (PNL) : आदेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में पंजाब एजूकेशन टैलेंट अवार्ड (पेटा) मुकाबले करवाए गए। इसमें पंजाब के 4600 स्कूल के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिनके लेख मुकाबले करवाए गए। इनमें डीएवी कॉलेज रोपड़ के विद्यार्थी गुरप्रीत सिंह ने पहला स्थान हासिल किया, जिन्हें 31 हज़ार रुपए के इनाम के साथ सम्मानित किया गया।
इसी तरह बाबा अजीत सिंह जुझार सिंह खालसा सीनियर सैकेंडरी स्कूल, चमकौर साहिब के विद्यार्थी रणवीर सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया और उन्हें 21 हज़ार रुपए के साथ सम्मानित किया गया और तीसरे स्थान बाबा फतह सिंह सीनियर सैकेंडरी स्कूल, कलोर, फतेहगढ़ साहिब का छात्रा मनप्रीत कौर को 11 हज़ार रुपए के साथ सम्मानित किया गया। इस दौरान शिक्षा विभाग के कायार्लय स्टाफ, प्रिंसीपल व अध्यापक विशेष तौर पर मौजूद रहे और उनका विशेष सम्मान किया गया।
इस अवसर पर आदेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के डीन फैकल्टी श्रीमती सीरत गिल मुख्य मेहमान रहे। सीरत गिल ने विजेताओं को बधाई दी और भविष्य में और ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और अन्य विद्यार्थियों को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के पंजाब भर के विभिन्न करीब 4600 स्कूल के विद्यार्थियों के मुकाबले करवाए गए।
इसके पहले फेज़ में विद्यार्थियों से भारत 2025 विषय के लेख मुकाबले करवाए गए। फेज़-2 में राष्ट्र के उत्थान में तकनीकी शिक्षा की भूमिका, प्रोग्रेसिव पंजाब, महिला शशक्तिकरन, नशा छुड़ाओ और सोशल मीडीया का सोसाइटी पर प्रभाव विषयों पर लेख मुकाबले करवाए गए। यह पंजाब एजूकेशन टैलेंट अवार्ड (पेटा) इंडियन सोसाइटी फॉर टैक्नीकल एजूकेशन (आईएसटीई) के सहयोग के साथ करवाए गए।
इस समारोह में विशेष तौर पर पहुंचे आदेश ग्रुप के डायरैक्टर (टैक्नीकल डिवीज़न) इंजी. गुरफतह सिंह गिल ने विद्यार्थियों की लेखन कला, जानकारी व मुल्याकन करने की सोच के जज्बे की प्रशंसा की और कहा कि देश को नए मुकाम की तरफ ले जाने के लिए विद्यार्थियों की सोच काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लेखों को ई-न्यूज़लेटर एआईटी में प्रकाशित किया जाएगा।
इस दौरान डायरैक्टर-प्रिंसीपल डा. एसके गांधी ने कहा कि बच्चों में लेखन कला व सोच में बदलाव लाने के लिए इस तरह के मुकाबले बहुत ज़रूरी हैं। इस तरह के मुकाबलों में बच्चे एक दूसरे से बहुत कुछ सिखाते हैं। यह मुकाबले बच्चों में कला निखारने के लिए प्लेटफार्म प्रदान करते हैं। इस अवसर पर श्रीमती ग्रेशिया थैबेल ने आए मेहमानों का धन्यावाद किया। इस अवसर पर डीन (एडमिशन) राजीव शर्मा, रजिस्ट्रार एमएस चौहान, पीआरओ प्रदीप बहल, हरप्रीत सिंह, रोहित शर्मा, पुनीत शुक्ला और हरिंदर सिंह मौजूद थे।
Please follow and like us: