कनाडा ने डिपोर्ट किए पंजाब के आप विधायकों के लिए खोले दरवाजे, अब जा सकेंगे कनाडा, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : कुछ महीने पहले डिपोर्ट किए गए आप विधायक अमरजीत सिंह संदोआ और कुलतार सिंह संधवा के लिए कनाडा सरकार ने फिर से दरवाजे खोल दिए हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद कनाडा हाईकमीशन ने भारतीय हाईकमीशन को चिट्ठी लिखकर कहा है कि अगर वह दोनों विधायक दोबारा आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। इस बाबत सुषमा स्वराज ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह को भी चिट्ठी लिखकर सूचना दे दी है। साथ ही सुषमा ने कहा कि भविष्य में विधायक भारत संबंधी पूरी जानकारी रखें।
बता दें कि पंजाब के आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को कनाडा के एयरपोर्ट से बैरंग लौटा दिया गया था। इनमें रोपड़ से आप विधायक अमरजीत सिंह संधोआ और कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवा शामिल थे। इन दोनों को इमिग्रेशन अथॉरिटी ने पूछताछ के बाद ओटावा एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया।
दिल्ली वापस लौटकर अमरजीत सिंह संधोआ ने कहा था कि कनाडा इमिग्रेशन एथॉरिटी के साथ कोई कम्युनिकेशन गैप हुआ था। उनका कहना था कि उन्हें वीजा परिवार के साथ दिया गया था लेकिन आप लोग अकेले आए हैं। यहां आपकी पोलिटिकल मीटिंग भी हैं, जिसकी आपने जानकारी नहीं दी है इसलिए हम आपको यहां आने की इजाज़त नहीं दे सकते. दोनों को डिपोट किए जाने के बाद काफी हल्ला भी मचा था।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!