ना-ना करते आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन होना तय, जल्द होगी घोषणा

नई दिल्ली, (PNL) : लोकसभा चुनाव करीब है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस पार्टी की तमाम गतिविधियां इन दिनों थम गई हैं। आम आदमी पार्टी से गठबंधन में दो गुटों में बटी कांग्रेस का दोनों धड़ा कांग्रेस आलाकमान के हां व ना के बीच उलझा है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जहां सन्नाटा जैसा माहौल है वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता भी चुनाव को लेकर उलझन में है।
इसी बीच उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन पर एलान आज या कल में हो सकता है। आम आदमी पार्टी ने तो रविवार को सातों संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद यह संकेत दे दिया कि वह अपनी तरफ से अकेले चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में है, लेकिन कांग्रेस फिलहाल अपना पत्ता नहीं खोल रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित लगातार गठबंधन को नकार रही है तो वहीं प्रदेश प्रभारी पीसी चाको कार्यकर्ताओं के सर्वे के बाद आश्वस्त हैं कि आप से गठबंधन पर सहमति बनेगी। जिला अध्यक्षों की राय भी इसके लिए ली गई है। शक्ति ऐप से रायशुमारी की गई है। इस लड़ाई में कार्यकर्ता बिलकुल अलग-थलग पड़े है।
रविवार को कयास लगाया जा रहा था कि पीसी चाको कांग्रेस के आलाकमान से मिलकर गठबंधन की स्थिति को स्पष्ट करेंगे, लेकिन अभी गठबंधन की राजनीति से पर्दा नहीं उठा है। पार्टी के एक धड़े को पूरा विश्वास है कि अगले एक दो दिनों में गठबंधन पर तस्वीर साफ हो जाएगी।
कांग्रेस से गठबंधन के कयास के बीच आम आदमी पार्टी ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट के प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। बलबीर सिंह जाखड़ इस सीट से पार्टी उम्मीदवार होंगे। इससे पहले पार्टी दिल्ली की छह अन्य लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम पहले ही घोषित कर चुकी है।
बलवीर सिंह जाखड़ लोकपाल आंदोलन के समय से ही पार्टी के साथ जुड़े रहे हैं। जाखड़ अधिवक्ता राजनीति में सक्रिय हैं। वे ऑल दिल्ली कोर्ट बार एसोसिएशन के चेयरमैन भी है। द्वारका निवासी जाखड़ 2008 से 11 तक द्वारका कोर्ट में ही उपाध्यक्ष के पद पर रहे हैं।
Please follow and like us: