आदेश इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी कैंपस में आयोजित दूसरी कनवोकेशन में विद्यार्थियों को दी गई डिग्रीयां

एसएएस नगर, (PNL) : आदेश इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी घड़ुआं खरड़ में दूसरी कैंपस कनवोकेशन करवाई गई। इसमें २०१४ से लेकर २०१८ तक के पास आउट ४०० विद्यार्थियों को डिग्रियों के साथ नवाज़ा गया। इस संबंधी करवाए विशेष समारोह में आईके गुजऱाल पंजाब टैक्नीकल यूनिवर्सिटी, जालंधर के वाइस चांसलर प्रो. अजय कुमार शर्मा मुख्य मेहमान के रूप में पहुंचे।
जबकि क्वार्क इनकार्पोरेशन के भारत के सीनियर डायरैक्टर एच.आर. व आप्रेशनस कम सीआईआई चंडीगढ़ के चेयरमैन सोफी ज़हूर विशेष मेहमान के रूप में मौजूद रहे। इस अवसर पर डायरैक्टर (टैक्नीकल डिवीजऩ), इंजी. गुरफतेह सिंह गिल व डीन (फैकल्टी) इंजी. सीरत कौर गिल भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। कनवोकेशन की शुरुआत कैंपस के विद्यार्थियों की तरफ से दे शिवा वर मोहे इहे शबद के साथ की गई।
इस अवसर पर डीन फैकल्टी इंजी. सीरत कौर गिल ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया और कैंपस की वार्षिक रिपोर्ट में २०१८-१९ की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि आदेश ग्रुप शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने के लिए वचनबद्ध है और समाज में बच्चों को जिम्मेदार नागरिक बनाना ही ग्रुप का उद्देश्य है। शिक्षा के क्षेत्र में वर्षों से काम कर रहा है और आगे भी समाज की प्रगति के लिए काम करता रहेगा।
इस दौरान स्टाफ मैंबरों की रिसर्च अवार्ड, विद्यार्थियों को बेस्ट प्रोजैक्ट अवार्ड, एनआईटी की संस्कृतिक उपलब्धियां प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के अलावा आईईटी-स्पोर्टस क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर पीटीयू का प्रतिनिधित्व करने वाले विद्यार्थियों की उपलब्धियों के बारे लोगों को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष दौरान ७५ इंटरनैशनल व राष्ट्रीय सेमीनार कांफ्रैंस करवाई गई।
इस दौरान मुख्य मेहमान प्रो. अजय कुमार शर्मा ने बच्चों को डिग्रीयां बाँटी और उन्हें सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की स्टूडैंटस के हाथ में होती है औऱ स्टूडैंट ही देश का भविष्य तैय करते हैं। इस लिए ज़रूरी है कि बच्चों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दी जा सके, जिसके लिए पीटीयू के कालेज लगातार मेहनत कर रहे हैं और आगे भी तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में पीटीयू से संबंधित कालेजों का योगदान अहम रहेगा।
इस दौरान विशेष अतिथी सोफी ज़हूर ने सभी को समय के साथ चलने के प्रेरना दी और उन्होंने कहा कि समय के साथ चलने से ही टैकनोलॉजी का सही इस्तेमाल हर क्षेत्र में किया जा सकता है और कंपीटिशन के दौर में हम समय के साथ नहीं चलेंगे तो बहुत पीछे रह जाएंगे। उन्होंने कई निजी कंपनियों की उदाहरण देते हुए बताया कि जिन लोगों ने तकनीकी क्षेत्र में सुधार किए हैं, वह आज अग्रसर हैं। उन्होंने समाज ही नहीं बल्कि विश्व को लीड कर रहे हैं।
इस मौके पर डायरैक्टर टैक्नीकल डिवीजऩ गुरफतेह सिंह गिल ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया और विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आदेश ग्रुप का उदेश्य विद्यार्थियों को उनके लक्ष्य तक पहुंचाना है, जिसके चलते वर्षों से तकनीकी व मैडीकल क्षेत्र में आदेश ग्रुप अपना योगदान दे रहा है।
इस मौके पर गोल्ड व सिल्वर मैडल के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इसमें सिवल इंजीनियरिंग के उमर अहमद राठेर, कंप्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग की नेहा बांसल, इलेक्ट्रीकल की प्रीति कौशिक, ईसीई की जसप्रीत कौर, मकैनीकल के दीपक यादवन, बीबीए के खुर्शीद अहमद शेख, बीसीए के आकाश कुमार खरवार व बीकॉम की सुखवीर कौर ने उपलब्धियां हासिल करने पर गोल्ड मैडल के साथ सम्मानित किया गया।
इन्हें संस्कृतिक, खेलों व अन्य गतीविधियों में उपलब्धियां हासिल की हैं। जबकि सीएसई के इशफाक खान को बेस्ट स्टूडैंट ऑफ इयर २०१८-१९ के अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया।
इस मौके पर डायरैक्टर प्रिंसीपल डा. एस.के. गांधी, प्रिंसीपल एआईआईपीएम डा. सुनील खुल्लर, रजिस्ट्रार श्री एमबी चौहान, हैड सीएसी श्री राजीव शर्मा, पीआरओ प्रदीप बहल, अकाउंट हैड स. हरप्रीत सिंह व अन्य कॉलेजों से आए हुए प्रिंसीपल व स्टाफ मौजूद था।
Please follow and like us: