वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किस टीम का हो सकता है किससे मुकाबला, यहां जानिए

नई दिल्ली, (PNL) : विश्व कप 2019 में अब लीग मैच खत्म होने वाले हैं और सेमीफाइनल की चार टीमों की तस्वीर भी लगभग साफ है. ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड ने अपनी जगह पक्की कर ली है तो वहीं चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में लगभग पहुंच गई है. हालांकि चौथी टीम के लिए पॉइंट्स टेबल का गणित उलझा हुआ है. शुक्रवार को पाकिस्तान अगर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करते हुए 311 रन से हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम हो जाएगी. नहीं तो न्यूजीलैंड क्वालीफाई कर जाएगी.
311 रनों से जीत दर्ज करना लगभग असंभव है. समीकरण ऐसा बन चुका है कि पाकिस्तान का सेमीफाइल में पहुंचना नामुमकिन लग रहा है. ऐसे में अगर मान ले चौथी टीम न्यूजीलैंड है तो किस टीम से किसका मुकाबला होगा यह साफ है क्योंकि अंकतालिका में नंबर 1 के स्थान में कुछ चेंज संभव है लेकिन नंबर 3 और नंबर 4 के स्थान में कोई परिवर्तन नहीं होगा.
किससे होगा किसका मुकाबला
सेमीफाइनल में पहुचने वाली पहली तीन टीमों में ऑस्ट्रेलिया और भारत को अभी एक-एक मैच खेलना है. ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी जबकि भारत का मुकाबला श्रीलंका के साथ है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबिक भारत 13 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर.
अब अगर भारत श्रीलंका को हरा दे और साउथ अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया हार जाए तो प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर एक टीम बन जाएगी. इस स्थिति में उसका मुकाबला चौथे नंबर की टीम यानि न्यूजीलैंड से होगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से भिड़ेगी. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता तो भारत का सामना इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़त चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के साथ होगा.
Please follow and like us: