नाभा जेल में कत्ल किए डेरा प्रेमी का नहीं किया गया संस्कार, माहौल तनावपूर्ण, कैप्टन ने की ये अपील

फरीदकोट, (PNL) : नाभा जेल में कत्ल किए गए डेरा प्रेमी महिंदर पाल का अंतिम संस्कार आज नहीं हो सका। डेरा प्रेमियों ने कहा कि जब तक बेअदबी कांड मामले में डेरा प्रेमियों पर केस रद्द नहीं होते तब तक संस्कार नहीं होगा। फिलहाल फरीदकोट के पास लगते शहरों और कस्बों में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहां पर अभी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।
कैप्टन ने कहा कि मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है, जो तीन दिन में उन्होंने रिपोर्ट करेगी। इसके अलावा जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का कहना है कि बड़ी साजिश के तहत महिंदर पाल का कत्ल किया गया है। इस मामले में जेल प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही है।
बता दें कि पुलिस ने महिंदर पाल बिट्टू की हत्या के केस में फतेहगढ़ साहिब के गांव भगड़ाना के रहने वाले मरिंदर सिंह और मोहाली के गुरसेवक सिंह को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने कबूल किया है कि इन्होंने बेअदबी कांड के मुख्यारोपी महिंदर पाल की हत्या की है। वह बोले-जेहड़ा साडे गुरु दी बेअदबी करेगा, ओह जिंदा नहीं बचेगा। बता दें कि इन हत्यारोपियों के माता-पिता को कुछ सिख संगठनों ने सम्मानित भी किया है।
Please follow and like us: