विटमिन्स-ऐंटिऑक्सिडेंट्स का पावरहाउस हैं ये सब्जियां

बचपन से ही हमें कहा जाता है कि खूब सब्जियां खाओ, लेकिन हरी सब्जियां देखते ही हममें से ज्यादातर लोगों के मुंह बन जाते हैं। वैसे आपको बता दें कि सब्जियां खाना हेल्थ और खूबसूरती दोनों के लिहाज से फायदेमंद हैं। सब्जियों में मौजूद विटमिन्स, मिनरल्स, प्रोटीन्स, फाइबर्स और ऐंटिऑक्सिडेंट्स हमें युवा और हेल्थी रखते हैं। वैसे हर सब्जी के अलग-अलग फायदे हैं, आप यहां जान सकते हैं…कद्दू में ढेर सारे पोषक तत्व होते हैं। कद्दू फॉलिक एसिड, मैगनीज, विटमिन सी और जिंक से भरपूर होता है। यह आपकी इम्यूनिटी बढ़ाता है साथ ही स्किन के लिए भी अच्छा होता है। जी से वजन घटाने के लिए करेला सबसे बेस्ट है क्योंकि 100 ग्राम करेले में केवल 17 कैलरी होती हैं। इसके अलावा करेला खाने से डायबीटीज और कब्ज में बहुत राहत मिलती है।

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