रिलायंस के दो बड़े धमाके, मुफ्त में देख सकेंगे टीवी चेनल, 1GBPS से मिलेगा इंटरनेट


नई दिल्ली, (PNL) : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) द्वारा आज 42वें एनुअल जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था. जहां कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि अब तक जियो के ग्राहक 340 मिलियन से ज्यादा हो गए हैं. साथ ही ये भी जानकारी दी गई है कि जियो किसी भी एक देश में ऑपरेट होने वाली दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है. साथ ही इस दौरान जियो गीगाफाइबर के प्लान को लेकर भी जानकारी दी गई. ग्राहकों को 700 रुपये प्रतिमहीने की शुरुआती कीमत में इस ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ मिलेगा.
AGM के दौरान मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स मिलेंगे.
मीटिंग के दौरान जियो फाइबर सर्विस को लेकर जानकारी दी गई. जहां जियो सेटटॉप बॉक्स की घोषणा की गई. इस सेट टॉप बॉक्स में सारे गेमिंग कंट्रोलर्स के सपोर्ट मिलेंगे, साथ ही यहां यूजर्स को O लैटेंसी गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा. वहीं जियो फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी (MR) का सपोर्ट मिलेगा. इसके जरिए ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और इंटरटेनमेंट को VR हेडसेट के जरिए एक्सपीरियंस किया जा सकेगा.
जियोगीगाफाइबर को कमर्शियल तौर पर 5 सितंबर 2019 से उपलब्ध कराया जाएगा. गीगाफाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा. जियोफाबर के प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे. यहां वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे. जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा. प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को मूवी रिलीज होने के पहले ही दिन घर में ही मूवी देखने को मिलेगा.
AGM के दौरान इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए फिक्स्ड-लाइन रेट्स की भी जानकारी दी गई. यूजर्स को अनलिमिटेड US/कैनेडा पैक 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में मिलेंगे. साथ ही AGM के दौरान जियोपोस्टपेड प्लस की भी जानकारी दी गई. मीटिंग के दौरान जियोफाइबर वेलकम ऑफर की भी घोषणा की गई. जियो के फॉरेवर एनुअल प्लान लेने वाले ग्राहकों को 4K/HD TV सेट और 4K सेटटॉप बॉक्स फ्री मिलेगा.
Please follow and like us:
error

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Punjabi News App, iOS Punjabi News App Read all latest India News headlines in Punjabi. Also don’t miss today’s Punjabi News.