देश भर में कल डॉक्टरों की हड़ताल, सिर्फ आपात सेवाएं देंगे, जानें वजह


नई दिल्ली, (PNL) : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर बुधवार को देश भर में डॉक्टर हड़ताल करेंगे. एसोसिएशन ने डॉक्टरों से आह्वान किया है कि वे बुधवार को सुबह छह बजे से गुरुवार को सुबह छह बजे तक ओपीडी न चलाएं और हड़ताल करें. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) यह आंदोलन राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) विधेयक- 2019 के विरोध में कर रहा है.
आईएमए के महासचिव डॉक्टर आरवी अशोकन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उक्त जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लोकसभा ने कल हमारे हितों का ध्यान नहीं रखा. हमने पूरे देश के डॉक्टरों से कल पूरे देश में OPD नहीं चलाने की अपील की है. यानी बुधवार को सुबह छह बजे से लेकर गुरुवार को सुबह छह बजे तक हड़ताल की जाएगी. आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी.
उन्होंने कहा कि हमने मेडिकल छात्रों की कक्षाओं का बॉयकाट करने का फ़ैसला किया है. सरकार हमारी सुनने को तैयार नहीं है.
हमारा सबसे बड़ा विरोध सेक्शन 32 से है जो 3.5 लाख नौसिखियों को प्रैक्टिस करने की इजाजत देता है. इस बिल से नीम हकीम भी डॉक्टर बन जाएंगे. प्राइवेट कॉलेज अब अपनी मनमर्ज़ी से फ़ीस तय कर सकेंगे. गरीब बच्चों का पढ़ना मुश्किल हो जाएगा. इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा. हम सरकार से अपील करते हैं कि इस बिल के कई प्रावधानों को हटाया जाए.
Please follow and like us:
error

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Punjabi News App, iOS Punjabi News App Read all latest India News headlines in Punjabi. Also don’t miss today’s Punjabi News.