जालंधर पहुंचे कैप्टन ने रविदास समाज के संतों और नेताओं के साथ की मीटिंग, लिए अहम फैसले, पढ़ें


जालंधर, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में उनके ऐतिहासिक मंदिर के विध्वंस से उत्पन्न संकट के समाधान के लिए प्रधान मंत्री से मिलने के लिए रविदास समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।
एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां समुदाय के नेताओं और नेताओं से मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि वे इस मामले में बाद के हस्तक्षेप की तलाश करने के लिए प्रधान मंत्री के साथ एक व्यक्तिगत बैठक के लिए नेतृत्व करें। कैप्टन अमरिंदर ने भी समुदाय से शांति बनाए रखने की अपील की और यह सुनिश्चित किया कि इस मुद्दे पर उनके विरोध प्रदर्शन से आम लोग किसी भी तरह से बाधित न हों।
कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक के लिए समय मांगने का वादा किया, जबकि उन्होंने दोहराया कि उनकी सरकार उच्चतम न्यायालय के विध्वंस आदेश की समीक्षा के लिए मामले को आगे बढ़ाने और मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए समुदाय को सभी कानूनी और वित्तीय मदद देगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने पहले ही प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग की थी और इस मुद्दे पर केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भी बात की थी, जिससे समुदाय में अत्यधिक पीड़ा हुई है।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने उन पांच मामलों को वापस लेने के लिए नेताओं की मांग पर गौर करने का वादा किया जो अभी भी समुदाय के सदस्यों के खिलाफ हिंसा के लिए चल रहे हैं, जो 2009 में जालंधर में विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए थे।
बैठक में श्री गुरु रविदास साधु संप्रदाय सोसाइटी के अध्यक्ष संत कुलवंत राम, उपाध्यक्ष संत गुरदीप गिरि, अध्यक्ष संत मोहिंदर पाल, जनरल सचिव संत निर्मल सिंह, साथ ही डेरा सचखंड बल्लां के संत सहित लगभग 25 संतों द्वारा समुदाय का प्रतिनिधित्व किया गया।
कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, जालंधर के सांसद संतोख चौधरी, सुशील रिंकू और राज कुमार चब्बेवाल थे, जो रविदास समुदाय के नेताओं के साथ समन्वय में मुद्दे को हल करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित समिति के पांच सदस्यों में से हैं।
Please follow and like us:
error

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Punjabi News App, iOS Punjabi News App Read all latest India News headlines in Punjabi. Also don’t miss today’s Punjabi News.