कश्मीर छोड़ने के आदेश के बाद एयरलाइंस ने बढ़ाए श्रीनगर से फ्लाईट के रेट, पांच गुणा किए दाम


नई द‍िल्ली, (PNL) : कश्मीर छोड़ने की सरकारी सलाह के बाद जम्मू-कश्मीर में टूर‍िस्टों में हड़बड़ी मच गई है, ज‍िसका फायदा व‍िमान कंपन‍ियां उठा रही हैं. श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली फ्लाइट्स की टिकटों के दाम तेजी से बढ़ गए हैं. शुक्रवार को जहां श्रीनगर से द‍िल्ली का क‍िराया 4 हजार रुपये के करीब था, वह शन‍िवार को बढ़कर 8 हजार और रव‍िवार को 20 हजार रुपये से भी ज्यादा हो गया है.
न‍िजी व‍िमान कंपनी ‘गो एयर’ की श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली रव‍िवार सुबह 11.10 बजे की फ्लाइट का क‍िराया 18,289 रुपये तक पहुंच गया है तो वहीं ‘व‍िस्तारा’ की दोपहर 1.45 की फ्लाइट का रेट 17,306 रुपये हो गया है. ‘स्पाइस जेट’ और ‘एयर एश‍िया’ के दाम भी 10 हजार रुपये से ज्यादा हैं जबक‍ि अमूमन श्रीनगर से द‍िल्ली फ्लाइट के रेट 4 हजार रुपये के करीब होते हैं.
वहीं, आज फ्लाइट्स का क‍िराया सुबह कम था लेक‍िन जैसे-जैसे कश्मीर में 35 हजार जवानों की तैनाती की खबरें आने लगीं तो कश्मीर में भगदड़ सी मच गई है. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लगी हैं. फंसे हुए टूर‍िस्ट अचानक से श्रीनगर छोड़ कर द‍िल्ली आना चाह रहे हैं ज‍िसका फायदा व‍िमान कंपन‍ियां उठा रही हैं.
हालांक‍ि एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा एयरलाइंस ने कैंसलेशन और रीशेड्यूलिंग जम्मू की उड़ानों के लिए चार्ज हटा लिए हैं. वहीं, डीजीसीए ने कहा था क‍ि वह श्रीनगर की फ्लाइट्स के ट‍िकटों की कीमतों पर नजर रखेगी लेक‍िन इसका असर न‍िजी व‍िमानन कंपन‍ियों पर नहीं हो रहा है. नई फ्लाइट्स की बुक‍िंग पर न‍िजी व‍िमानन कंपन‍ियां जमकर फायदा उठा रही हैं.
बता दें कि इस साल 2 अगस्त तक 3 लाख 43 हज़ार 587 यात्रियों ने किए पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन किए हैं. इससे पहले आतंकी खतरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर एक एडवाइजरी जारी की गई थी. इसमें लिखा था क‍ि आतंकी खतरे, खास तौर पर अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के खतरे पर खुफिया विभाग के ताजा इनपुट और कश्मीर घाटी के सुरक्षा हालात को ध्यान में रखते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के हित में ये सलाह दी जाती है कि वो तुरंत घाटी में अपने ठहराव को छोटा करें और जितना जल्द हो सके वापस लौटने की कोशिश करें. इस एडवाइजरी के बाद प्रशासन ने अमरनाथ
Please follow and like us:
error

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Punjabi News App, iOS Punjabi News App Read all latest India News headlines in Punjabi. Also don’t miss today’s Punjabi News.